इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) कंधे की चोट के कारण भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए जिससे पहले से परेशानी का सामना कर रही मेजबान टीम को एक और झटका लगा है.  लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान वुड के कंधे में चोट लग गई थी. भारतीय टीम ने इस मैच को 151 रन से जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम कर ली है।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से जारी बयान के मुताबिक, ‘इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड दाहिने कंधे में दर्द के कारण भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गये हैं.’ उन्होंने बताया, ‘वुड लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन चोटिल हो गए और बुधवार से ‘एमराल्ड हेडिंग्ले’ में खेलने के लिए फिट नहीं होंगे. वह लीड्स में टीम के साथ बने रहेंगे. वह इंग्लैंड की चिकित्सा टीम की निगरानी में अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे. इस 31 वर्षीय खिलाड़ी की फिटनेस का आकलन टेस्ट मैच के आखिर में किया जाएगा।

चोटिल सीनियर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पहले ही श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं. टीम में तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर भी चोटिल हैं, जबकि हरफनमौला बेन स्टोक्स ने मानसिक कारणों से खेल से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया है.  वुड ने लॉर्ड्स टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की थी और पांच विकेट चटकाए थे. ब्रॉड के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल हुए तेज गेंदबाज साकिब महमूद को पदार्पण का मौका मिल सकता है।

इस 24 वर्षीय गेंदबाज ने सात वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. टीम के पास तेज गेंदबाजी के लिए जेम्स एंडरसन, ओली रोबिन्सन और सैम कुरेन के अलावा क्रेग ओवरटन का भी विकल्प हैं. भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच यहां बुधवार से खेला जाएगा।

श्री लंका के स्पीनर मुरलीधरन ने सहवाग को लेकर दिया ये बड़ा बयान

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?