नवनियुक्त पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा ने अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता मे प्राथमिकताएँ बताइए। अपराध पर रोक, अपराध की तह तक जाना पता लगाना और लोगों को त्वरित न्याय।

इसके अलावा जो महत्वपूर्ण बात कही, उनमें सबसे पहले महिला सुरक्षा के लिए पुलिस की रणनीतिक सुधार के बारे में बताया कि अब महिलाओं से छेड़छाड़ होने वाले संभावित स्थानों को चिन्हित कर वहाँ सादी वर्दी में महिला पुलिसकर्मियों को गुप्त कैमरे के साथ तैनात किया जाएगा। इससे, यदि कोई मनचला किसी भी महिला से दुर्व्यवहार करने की कोशिश करता है तो वह कैमरे में कैद होने के साथ आसानी से पुलिस की गिरफ्त में आ जाएगा।

खराब सड़क निर्माण के कारण होने वाली दुर्घटना के बारे में श्री अरोड़ा ने कहा कि अब यदि ऐसा होता है तो संबंधित अथॉरिटी को इस बारे मे सुधार के लिए अवगत कराया जाएगा उसके उपरांत मामले की समीक्षा कर दोषी सड़क संबंधित विभाग के एसडीओ /जेई /अथॉरिटी के विरूद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी ।

किसी बात को लेकर उपद्रव करने के साथ सड़क जाम कर आमजन को परेशानी में डालने वाले उपद्रवियों को चिन्हित करते हुए उसके विरूद्ध अब पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करेगी।

जनहित से जुड़े विषयों में धरना-प्रदर्शन करने के लिए प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारी से मिलकर आंदोलन के औचित्य को साझा करना होगा तथा पूर्वानुमति के बिना सड़क पर अनावश्यक भीड़ लगाकर जाम करने वालों के विरूद्ध भी कानून-संगत कार्रवाई की जाएगी।

हत्या के मामले में पिछले 1 साल से फरार चल रहा आरोपी संजय उर्फ टुंडा काबू

आप हमें हमारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस FACEBOOKINSTAGRAMTWITTER पर भी फोलो कर सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?