WTC Final से पहले सर जडेजा ने टीम इंडिया का खोला ये बड़ा राज, ये खास फोटो की शेअर

भारतीय क्रिकेट टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने पुराने दशक के पहने हुए जर्सी की एक फोटो शनिवार को सोशल मीडिया पर शेयर की। भारतीय टीम के खिलाड़ी 90 के दशक की इसी जर्सी को पहनकर 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेलने के लिए उतरेगी। रवीन्द्र जडेजा ने अपने टि्वटर अकाउंट से शनिवार को एक फोटो शेयर किया है।

आलराउंडर जडेजा ने जर्सी के साथ शनिवार को टिवटर पर लिखा, ” 90 के दौर को याद करते हैं। सफेद रंग की इस जर्सी के बाएं ओर बीसीसीआई का लोगो लगा हुआ है जबकि दाएं ओर आईसीसी का लोगो और डब्ल्यूटीसी फाइनल्स 2021 लिखा हुआ है। यह जर्सी काफी हद तक 90 के दशक की याद दिलाती है।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम दो जून को मुंबई से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी और फिर साउथम्पटन पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ी 10 दिन तक क्वारंटीन में रहेंगे।

बता दें दो जून को इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया मुंबई मे क्वारंटाइन है। खिलाड़ी जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं। ट्विटर पर बीसीसीआइ ने इस एक वीडियो भी शेयर किया है। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआइ को जानकारी दी है कि बोर्ड ने यह भी सुनिश्चित किया है कि ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शन में क्रिकेटरों को इंग्लैंड में कोरोना टीके की दूसरी खुराक मिलेगी। सरकार द्वारा 18 से ऊपर के सभी लोगों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया शुरू करने के बाद टीम ने यहां पहली खुराक पहले ही ले ली है। दूसरी खुराक ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाएगी, जब खिलाड़ी नियम के अनुसार दूसरी खुराक लेने के योग्य होंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल यदि ड्रॉ या टाई समाप्त होता है तो फिर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। विश्व क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने इस मैच के लिए जो नियमावली जारी की है उसके अनुसार, ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीमें संयुक्त विजेता मानी जाएंगी। आइसीसी ने 18 से 22 जून के बीच होने वाले फाइनल के नियमित दिनों में किसी कारण से समय बर्बाद होने की स्थिति में रिजर्व डे की व्यवस्था भी की है। इस तरह से 23 जून सुरक्षित दिन होगा। रिजर्व डे का उपयोग करना है या नहीं इसका अंतिम फैसला पांचवें दिन के आखिरी घंटे का खेल शुरू होने पर किया जाएगा।भारत अपने घरेलू मैच एसजी टेस्ट और न्यूजीलैंड कूकाबुरा गेंदों से खेलता है लेकिन फाइनल में ग्रेड वन ड्यूक गेंदों का उपयोग किया जाएगा।

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?